कोविड 19: अजय देवगन का बड़ा कदम- शुरु किया "मिशन धारावी", 700 परिवारों की कर रहे हैं मदद

कोरोना का कहर देश में भयंकर रूप ले रहा है। भारत में डेढ़ लाख से भी ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जबकि चार हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। खासकर महाराष्ट्र में हालत काफी गंभीर है। केवल मुंबई में अब तक 32 हजार तक केस सामने आ चुके हैं।




बॉलीवुड के कलाकार अब कोरोना के जंग में बढ़ चढ़कर काम कर रहे हैं। जहां सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों की जिम्मेदारी उठाई है, वहीं अब सुपरस्टार अजय देवगन मुंबई के धारावी में रह रहे परिवारों के लिए सामने आए हैं। अजय देवगन की प्रोडक्शन कंपनी एडीएफ धारावी के 700 परिवारों की देखरेख कर रही है। अजय देवगन ने "मिशन धारावी" की शुरुआत की है।


Ajay Devgn

अजय देवगन ने इस बारे में जानकारी देते हुए लिखा- धारावी कोविड 19 का केंद्र बन चुकी है। कई नागरिक MCGM के सपोर्ट द्वारा दिन रात काम कर रही है। कई एनजीओ की मदद से जरूरतमंद लोगों को राशन और हाइजीन किट्स उपलप्ध कराए जा रहे हैं। हम (ADF) 700 परिवारों की मदद कर रहे हैं। मैं लोगों से विनती करता हूं कि आगे आए हैं डोनेट करें।



धारावी में कोरोना

धारावी में अब तक 1145 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। बता दें, एशिया के सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी में लगातार कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं। इस इलाके में छोटे और आसपास बने घरों, पब्लिक वॉशरूम के ज्यादा इस्तेमाल के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना काफी मुश्किल है।


बॉलीवुड सितारे आए आगे

अजय देवगन, सोनू सूद, अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार जैसे कलाकार लगातार इस दिशा में काम कर रहे हैं। ताकि जरूरतमंदों तक मदद पहुंचती रहे। 


अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने अपने कार्यालय को निर्देश दिया है कि वह इस कठिन समय में वंचितों की मदद के लिए अपनी ओर से गतिविधियां शुरू करें। हाजी अली ट्रस्ट और पीर मखदूम साहेब ट्रस्ट के साथ मिलकर अमिताभ बच्चन ने दैनिक आधार पर पके हुए खाने के करीब 4500 पैकेट बांटने शुरू किये।

साथ ही अमिताभ बच्चन भी प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने का इंतजाम कर रहे हैं। जल्द मुंबई से 10 बसें उत्तर प्रदेश के मजदूरों के लिए रवाना होंगी।


सोनू सूद

इस लॉकडाउन के दौरान अभिनेता सोनू सूद प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए जी जान लगाकर जुटे हैं। सोनू अब तक हजारों मजदूरों को घर पहुंचा चुके हैं, जबकि उनका मुहिम अभी भी जारी है।

सोनू सूद ने मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया है। और अब तक हजार से ज्यादा लोगों को कर्नाटक, झारखंड, उत्तर प्रदेश के शहरों में भेज चुके हैं।


सलमान खान

हाल ही में ईद के मौके पर सलमान खान ने 5000 परिवारों की मदद की और फूड किट बांटी।

इसके अलावा ऑल इंडिया स्पेशल आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (AISAA) से जुड़े 90 लंबित दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने से ले कर 32,000 दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों को वित्तीय सहायता प्रदान करने तक, सलमान लगातार इस स्थिति पर अपनी नज़र बनाये हुए हैं।

इस लॉकडाउन में सलमान खान ने नया अभियान शुरु किया है, जिसके तहत फूड ट्रक "बीइंग हंगरी" की शुरुआत की गई है। इस ट्रक का इस्तेमाल आसपास के इलाकों में राशन बांटने के लिए किया जा रहा है।


शाहरुख खान

शाहरुख खान की समूह कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कोविड-19 की लड़ाई में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए कई पहल की घोषणा की लगातार उसके तहत काम कर रही है।

इतना ही नहीं, बल्कि शाहरुख और गौरी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपना चार मंजिला पर्सनल ऑफिस भी मुंबई महानगरपालिका को दे दिया है, जहां पर कोरोना से जंग के लिए क्वारंटाइन के लिए बेड्स और अन्य आवश्यक चीजें तैयार की गई हैं।

Ads go here

Comments

Archive

Contact Form

Send